Sangeeta Sengar candidature cancelled: Kuldeep Singh Sengar News: BJP cancelled Kuldeep Singh Sengar wife Candidature from Panchayat Poll: कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी का टिकट रद्द, बीजेपी ने उन्नाव जिला पंचायत का बनाया था उम्मीदवार

हाइलाइट्स:

  • बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर की उम्मीदवारी यूपी जिला पंचायत चुनाव से रद्द
  • 8 अप्रैल को बीजेपी की ओर से जारी उन्नाव जिला पंचायत के उम्मीदवारों की सूची में संगीता सेंगर का नाम शामिल था
  • कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को टिकट देने का मामला तूल पकड़ने पर पार्टी ने फैसला बदलते हुए टिकट काट दिया

उन्नाव
बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर की उम्मीदवारी यूपी जिला पंचायत चुनाव से रद्द कर दी गई है। सेंगर 2018 के उन्नाव बलात्कार मामले के दोषी हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि संगीता सेंगर की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई है।

8 अप्रैल को बीजेपी की ओर से जारी उन्नाव जिला पंचायत के उम्मीदवारों की सूची में संगीता सेंगर को वार्ड नंबर 22 फतेहपुर चौरासी तृतीय से प्रत्याशी घोषित किया गया था। बताया जा रहा है कि रेप के दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को टिकट देने का मामला तूल पकड़ने पर पार्टी ने फैसला बदलते हुए संगीता का टिकट काट दिया।

पढ़ें: बीजेपी ने रेप केस में दोषी पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता को बनाया उम्मीदवार

तीन नामों का पैनल भेजने का आग्रह
स्वतंत्र देव सिंह ने बयान जारी कर कहा, ‘पंचायत का चुनाव इस समय उत्तर प्रदेश में चल रहा है। पंचायत चुनाव में कार्यकर्ताओं की परिश्रम की पराकाष्ठा के आधार पर हम चुनाव जीतेंगे। उन्नाव जिला पंचायत के वार्ड नंबर 22 का संगीता सेंगर का टिकट हो गया था। अब उनका टिकट रद्द किया जाता है। भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी नहीं रहेंगी। जिला अध्यक्ष से आग्रह किया गया है शीघ्र ही तीन नामों का पैनल भेजें।’

निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं संगीता
संगीता सेंगर उन्नाव जिला पंचायत की निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं। बताया जा रहा है कि रेप पीड़िता के परिवार ने भी टिकट देने का विरोध किया था। संगीता की जगह नए उम्मीदवार की घोषणा जल्द ही की जाएगी। उन्नाव के बांगरमऊ से चार बार के विधायक कुलदीप सेंगर जेल की सलाखों के पीछे हैं।

कुलदीप को पिछले साल उम्र कैद की सजा
2017 के उन्नाव रेप केस में गिरफ्तार कुलदीप को पिछले साल कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में भी उन्हें 10 साल की सजा मिली है। बीजेपी ने 2019 में सेंगर को पार्टी से बाहर निकाल दिया था। सेंगर की विधानसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई है।

Kuldeep Singh Senger File Photo

कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी का टिकट कटा

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *