Ipl 2019 Harbhajan Tahir Fire As Chennai Hammer Bangalore Sks | CSK vs RCB, IPL 2019 : हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की फिरकी के सामने रॉयल चैलेंजर्स ने घुटने टेके

CSK vs RCB, IPL 2019 : हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की फिरकी के सामने रॉयल चैलेंजर्स ने घुटने टेके



हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घर में आईपीएल के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 70 रन पर समेटकर सात विकेट से जीत दर्ज की. विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर की पूरी टीम 17.1 ओवर में पवेलियन लौट गई जो आईपीएल का छठा न्यूनतम स्कोर है. वहीं जवाब में तीन बार की चैंपियन चेन्नई को भी आसान लक्ष्य का पीछा करने में काफी दिक्कतें आई और 17.4 ओवर में उसने जीत दर्ज की.

चेपक के धीमे विकेट पर सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके बाद इमरान ताहिर ने तीन ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाए. स्पिनरों की ऐशगाह पिच पर रवींद्र जडेजा ने भी चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाए. चेन्नई के लिए सुरेश रैना (19) ने ज्यादा रन तो नहीं बनाए, लेकिन आईपीएल में 5000 रन पूरे कर लिए. वह यह आंकड़ा छूने वाले टूर्नामेंट के पहले खिलाड़ी हैं.

इससे पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हरभजन से गेंदबाजी कराने का फैसला सही साबित हुआ जिसने विरोधी कप्तान कोहली (06) को चौथे ही ओवर में पवेलियन भेजा. बेंगलोर की टीम इस झटके से उबर ही नहीं सकी. पिच की रफ्तार को भांपकर हरभजन ने अपनी गेंदों की लैंग्थ कम कर दी और गति कम करके बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. कोहली ने खराब पुल शॉट खेला और मिडविकेट सीमा पर जडेजा द्वारा लपके गए.

मोइन अली ने हरभजन को छक्का लगाया, लेकिन फिर आसान रिटर्न कैच देकर लौटे. एबी डिविलियर्स (09) को ताहिर ने जीवनदान दिया लेकिन अगली गेंद पर वह सीमारेखा पर जडेजा को कैच दे बैठे. शिमरोन हेटमायेर (0) को धोनी और रैना ने रन आउट किया. निचले क्रम के बल्लेबाज ताहिर और जडेजा की जबर्दस्त टर्न लेती गेंदों का सामना ही नहीं कर सके.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *