Cristiano Ronaldo surpasses Pele’s most goal record in football history, Messi far behind this record | फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा 770 गोल दागने वाले खिलाड़ी बने; पेले ने बधाई दी, बोले- हमारी दोस्ती आगे भी बनी रहेगी

  • Hindi News
  • Sports
  • Cristiano Ronaldo Surpasses Pele’s Most Goal Record In Football History, Messi Far Behind This Record

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रोनाल्डो के अब 770 गोल हो चुके हैं। जबकि पेले के ऑफिशियल अकाउंट के मुताबिक उन्होंने 767 गोल दागे थे। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

रोनाल्डो के अब 770 गोल हो चुके हैं। जबकि पेले के ऑफिशियल अकाउंट के मुताबिक उन्होंने 767 गोल दागे थे। (फाइल फोटो)

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रविवार को इटेलियन लीग सीरी-A में हैट्रिक लगाई। यह हैट्रिक उन्होंने कैगिलियरी के खिलाफ लगाई। इसी के साथ उन्होंने ब्राजील के लेजेंड फुटबॉलर पेले को ओवरऑल गोल के मामले में पीछे छोड़ दिया। रोनाल्डो के अब 770 गोल हो चुके हैं। जबकि पेले के ऑफिशियल अकाउंट के मुताबिक उन्होंने 767 गोल दागे थे।

रिकॉर्ड बनाने के बाद रोनाल्डो ने कहा कि पेले से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं। उनका रिकॉर्ड तोड़ना सम्मान की बात है। वहीं, पेले ने भी सोशल मीडिया पर रोनाल्डो को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे बस इस बात का खेद है कि मैं अभी आपके पास नहीं हूं और आपको गले मिलकर बधाई नहीं दे पा रहा हूं। इसलिए हमारी दोस्ती को दर्शाने के लिए यह फोटो शेयर कर रहा हूं। हमारी दोस्ती काफी सालों से है और आगे भी रहेगी।

रोनाल्डो के रिकॉर्ड तोड़ने पर पेले ने बदला था रिकॉर्ड
जनवरी में ही रोनाल्डो ने पेले का रिकॉर्ड तोड़ा था। उस वक्त पेले के ऑफिशियल अकाउंट पर 757 गोल लिखे थे। रोनाल्डो के इससे आगे निकलते ही पेले के रिकॉर्ड में भी बदलाव किए गए थे। गोल की संख्या बढ़ाई गई थी। रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाने के बाद कहा कि वे पेले के 767 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ने का इंतजार कर रहे थे। इसी वजह से चुप थे।

युवेंटस ने सीरी-ए में कैगिलियरी को 3-1 से हरा दिया
रोनाल्डो की हैट्रिक की वजह से युवेंटस ने सीरी-ए में कैगिलियरी को 3-1 से हरा दिया। रोनाल्डो ने सभी गोल पहले हाफ में ही दागे। रोनाल्डो ने कहा, दो महीने पहले कुछ खबरों और आंकड़ों में मुझ वर्ल्ड टॉप स्कोरर बताया गया। अब मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैं उस वक्त इस पर रिएक्ट क्यों नहीं किया था। मेरे मन में पेले के लिए वही आदर है, जो कि मेरे अंदर मध्य 20वीं सदी के फुटबॉल के लिए है।

”फुटबॉल इतिहास को अपने मुताबिक नहीं बदल सकते”
रोनाल्डो ने कहा कि उनके अकाउंट पर जब अपने गोल को 767 किया, तो मैंने सोच लिया था कि इसे भी तोड़ना है। पेले के 757 गोल में 9 गोल साउ पोलो स्टेट टीम के लिए और 1 गोल ब्राजील मिलिट्री टीम के भी जोड़े गए। दुनिया बदली है और इसी के मुताबिक फुटबॉल में भी बदलाव आए। इसका यह मतलब नहीं कि हम फुटबॉल के इतिहास को अपने मुताबिक बदल दें और जो गोल उन्होंने किए उसे मिटा दें।

”इस दुनिया में पेले से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं”
रोनाल्डो ने कहा कि आज मैंने 770 ऑफिशियल गोल दाग किए हैं। पर मैं पेले के बारे में कहना चाहूंगा कि फुटबॉल में कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जिसने बड़े होते वक्त उनकी कहानी नहीं सुनी हो। पेले से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं है। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने ऑफिशियली उनका रिकॉर्ड तोड़ा है। इसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था। मेरे इस सफर पर साथ देने के लिए सभी को धन्यवाद।

”यह सफर खत्म नहीं हुआ, अभी और भी ट्रॉफी बाकी हैं”
रोनाल्डो ने कहा कि यह सफर अभी खत्म नहीं हुआ है। अभी और भी ट्रॉफी बाकी हैं। मैं अगले चैलेंज के लिए इंतजार नहीं कर पा रहा। आगे युवेंटस और पुर्तगाल के लिए कई जीत बाकी हैं। आप सभी इस यात्रा पर मेरे साथ रहिए और इतिहास बनते देखिए।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *