India Vs Australia Why Dhoni Refused To Inaugarate Pavilion At Ranchi Staium Sd | क्यों धोनी ने नहीं किया अपने ही नाम के पवेलियन का उद्घाटन!

क्यों धोनी ने नहीं किया अपने ही नाम के पवेलियन का उद्घाटन!



यह सभी जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी सरल व्यक्तित्व के धनी हैं और यही वजह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पूर्व जेएससीए स्टेडियम में उनके नाम पर रखे गए पवेलियन का उदघाटन करने से विनम्रता से इन्कार कर दिया.

वानखेड़े स्टेडियम में सुनील गावस्कर स्टैंड और फिरोजशाह कोटला में वीरेंद्र सहवाग गेट की तरह झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) में अब ‘महेंद्र सिंह धोनी पवेलियन’ होगा.

जेएससीए के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती ने बुधवार को पीटीआई से कहा, ‘पिछले साल एजीएम में नार्थ ब्लॉक का नामकरण धोनी के नाम पर करने का फैसला किया गया था. धोनी हालांकि इसका उदघाटन करने के लिये तैयार नहीं हुए हैं.
चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘हमने धोनी से आग्रह किया लेकिन उन्होंने कहा,‘दादा अपने ही घर में क्या उदघाटन करना.’ वह अब भी पहले की तरह विनम्र हैं.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच धोनी का अपने होम टाउन में अंतिम मैच हो सकता है और जेएससीए के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिए कोई विशेष योजना नहीं बनायी है.

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 2-0 से आगे है और अगला मुकाबला रांची में ही होगा. भारत को अगर इस मैच में जात मिलती है तो भारतीय टीम सीरीज में अजेय बढ़त ले लेगी जो वर्ल्ड कप से पहले उसके मनोबल के लिए जरूरी  है.

(इनपुट भाषा)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *