मारवाड़ी युवा मंच में राहुल अग्रवाल निर्विरोध अध्यक्ष बने

राहुल अग्रवाल मायुमं के निर्विरोध अध्यक्ष बने
कमजोर संगठन को मजबूत बनाने की चुनौती
विगत कई वर्षों से मंच का सेवा कार्य सीमित रहा
चुनाव प्रक्रिया के तहत आज होंगी नाम की घोषणा

RAHUL AGARWAL

राउरकेला:मारवाड़ी युवा समाज की प्रतिनिधि संस्था मारवाड़ी युवा मंच की राउरकेला शाखा के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर 18 मार्च को नामांकन पत्र लेने की तिथि थी और 19 जून को नामांकन पत्र दाखिल करने की तिथि थी. सिर्फ युवा राहुल अग्रवाल ने नामांकन पत्र लिया और भरा. निर्धारित समय के भीतर और किसी और ने नामांकन पत्र नहीं लिया, जिससे राहुल को निर्विरोध मंच का अध्यक्ष बनना तय है. 20 जून की शाम को अध्यक्ष के रूप में राहुल के नाम को घोषणा होंगी.

चुनाव कमेटी के चेयरमेन विकास शर्मा, को चेयरमेन प्रतीक कयाल व रोहित काबरा की देख रेख में मंच के अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है.सभी प्रक्रिया पावर हॉउस रोड के कमला काम्प्लेक्स स्थित मंच के कार्यालय में चल रही है.एक से अधिक नाम होने की स्थिति में 23 जून को मतदान होता, लेकिन राहुल का एक मात्र नाम होने से अब मतदान नहीं होगा.

उल्लेखनीय है की विगत कई वर्षों से राजनीति कारणों और मंच के चंद पूर्व अधिकारियो की मनमानी से मंच की गरिमा धूमिल हुई. साथ ही मंच निर्धारित प्रोजेक्ट व जन सेवा का कार्य को भी अच्छी तरह से कर नहीं पाया.हाल की कमेटी व इससे पहले की कमेटी के वार्षिक कार्यक्रमों से अच्छी तरह समझा जा सकता है. शायद यहीं कारण है कभी अध्यक्ष पद के लिये मंच में लॉबी चलती थी और शहर में समाज सेवा के क्षेत्र में अग्रणी होते हुए शासन प्रशासन के बीच एक अलग पहचान हुआ करती थी, जबकि आज अध्यक्ष बनने के लिए कोई तैयार नहीं है. हालत ऐसी हो गई है कि वर्तमान में लगभग 250 सदस्यों वाली संस्था में अब निर्धारित वार्षिक शुल्क देने से सदस्य कतराने लगे हैं और मुश्किल से लगभग 70 % सदस्य ही शुल्क जमा कर रहे हैं,जबकि पूर्व में सदस्यों की संख्या वर्तमान से लगभग दोगुनी भी रहा करती थी। ऐसे में युवा व जुझारू तेवर के राहुल के सामने आने और मंच के अध्यक्ष बनने से संगठन से जुड़े अच्छे निष्पक्ष सदस्यों में ख़ुशी है और मंच के निर्विवाद रहने के साथ मंच को मजबूती मिलने की उम्मीद जगी है. साथ ही सभी के सहयोग से राहुल ने मंच को नई उचाई पर ले जाने का संकल्प लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *