spot Gold price dropped in wait for the presidential election results in America

अमेरिका में वोटों की गिनती जारी है और डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में कौन जीतेगा, इसका कोई स्पष्ट नतीजा नहीं निकलने से बुधवार सुबह बाजारों में सोने की कीमतें गिर गईं। रायटर्स के मुताबिक  सोने की कीमत 0.5% घटकर 1,896.44 डॉलर प्रति औंस रह गई। अमेरिकी सोना वायदा भी 0.7% की गिरावट के साथ 1,897.10 डॉलर पर आ गया।

निवेशकों का मानना है कि अमेरिकी चुनावों के निर्णायक परिणामों का लंबे समय तक इंतजार  करने से निवेशकों का विश्वास हिल रहा है। सिंगापुर में आईएनजी बैंक एनवी में कमोडिटी रणनीति के प्रमुख वॉरेन पैटरसन ने ब्लूमबर्ग को बताया कि ट्रम्प के लिए बाधाओं में सुधार  अच्छा जोखिम रहा है। इसका असर सोने पर पड़ा है। बिडेन के लिए जीत अमेरिकी अर्थव्यवस्था में अधिक राजकोषीय प्रोत्साहन के लिए रास्ता प्रशस्त कर सकती है और इक्विटी और कमोडिटी बाजारों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

ओवेरा-चीनी बैंकिंग कॉर्प के एक अर्थशास्त्री होवी ली ने रॉयटर्स को बताया कि ट्रम्प की जीत की बढ़ती बाधाओं के साथ सोने में गिरावट आई है, लेकिन पिछले सप्ताह के बिकवाली के बाद तेल कुछ नुकसानों को वापस कर रहा है। कोरोनोवायरस महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए कई केंद्रीय बैंकों पैकेज लगाए जाने के कारण सोने में 25 फीसदी की तेजी आई है।

Gold Price Today: सोने के भाव में आया बदलाव, चांदी 803 रुपये हुई सस्ती

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *