BJD विधायक सूर्य नारायण पात्रो का निधन, भुवनेश्वर में ली आखिरी सांस

BJD विधायक सूर्य नारायण पात्रो का निधन, भुवनेश्वर में ली आखिरी सांस


BJD MLA Surjya Narayan Patro Died: बीजू जनता दल के विधायक और ओडिशा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्रो का भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है. वह 75 वर्ष के थे!
पात्रो की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शनिवार (2 सितंबर) की दोपहर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उनके निधन पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने गहरा दुख व्यक्त किया है. पूर्व स्पीकर सूर्य नारायण पात्रो के निधन पर गहरा दुख जताते हुए सीएम ने पात्रो को कुशल प्रशासक और संगठनकर्ता बताया. मुख्य मंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना के साथ शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की.

बैजयंत पांडा जताया दुख
वहीं, पात्रो के निधन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने भी दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.
1977 में बने बरहामपुर के नगर पार्षद
बता दें कि पात्रो सात बार विधायक रह चुके हैं. फिलहाल वह ओडिशा के दिगपहांडी के मौजूदा विधायक थे. पात्रो का जन्म 24 दिसंबर 1948 को गंजम के बेरहामपुर में हुआ था. राजनीति में आने से पहले उन्होंने बीएससी और एलएलबी की पढ़ाई की. सूर्य पात्रो 1977 में पहली बार बरहामपुर के नगर पार्षद बने.

लगातार 7 बार बने विधायक
उन्होंने लगातार सात बार विधानसभा चुनाव जीता. वह 1990 में पहली बार मोहना से विधायक चुने गए, जहां से वह 2009 तक लगातार चार बार विधायक चुने गए. पहले दो कार्यकाल में उन्होंने जनता दल से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की और उसके बाद वह उसी निर्वाचन क्षेत्र से बीजेडी के टिकट पर लड़े और जीत हासिल की.
2019 में विधानसभा के अध्यक्ष बने
2009 से वह लगातार तीन बार दिगपहांडी के विधायक रहे. उन्होंने बीजू पटनायक और नवीन पटनायक सरकार में मंत्री के रूप में काम किया और महत्वपूर्ण विभाग संभाले. वह वन और पर्यावरण, ऊर्जा, पर्यटन, आईटी, संस्कृति, राजस्व, सूचना और जनसंपर्क, खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण मंत्री रहे. इसके बाद उन्होंने ने 2019 में ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष का पद संभाला था.l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *