Kisan Andolan News: आप का हमला, कहा- गाजीपुर बॉर्डर पर योगी सरकार ने दिखाई तानाशाही – kisan andolan news: aam aadmi party attack, says- yogi government showed dictatorship on ghazipur border

हेमेन्द्र त्रिपाठी, लखनऊ
दिल्ली बॉर्डर पर करीब 62 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन को रोकने के लिए यूपी की योगी सरकार ने सख्ती रवैया अपनाया है। इसमें सीआरपीसी की धारा 133 के तहत किसान नेताओं को आंदोलन खत्म करने का नोटिस थमा दिया। इसके बाद गुरुवार को गाजीपुर बॉर्डर खाली कराने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इसी बीच आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने योगी सरकार पर किसानों के साथ तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर केंद्र सरकार के कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं किसानों की सुविधाओं के लिए किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फोन किया। उन्होंने पानी और शौचालय की व्यवस्था करने की मांग की थी। इसके बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से प्रदर्शनकारियों के लिए पानी और शौचालय की व्यवस्था करवाई गई। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने तानाशाही रवैया दिखाते हुए किसानों के आंदोलन को कुचलने के उद्देश्य से गाजीपुर बॉर्डर पर गुरुवार रात आम आदमी पार्टी की ओर से कराई गई पानी व्यवस्था और शौचालय की व्यवस्था हटवा दी।

आप का हर कार्यकर्ता कर रहा किसानों की सेवा
प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह में योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा आम आदमी पार्टी पहले दिन से किसानों के इस आंदोलन के साथ मजबूती से खड़ी हुई है। पार्टी के विधायक, सांसद के साथ एक-एक कार्यकर्ता सेवादार बन कर सेवा कर रहे हैं। योगी सरकार की तानाशाही के बाद भी केजरीवाल सरकार ने गाजीपुर बॉर्डर के किसानों को पानी और शौचालय की व्यवस्था करा कर सेवादार का फर्ज अदा किया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *