Glenn Maxwell will have an important role to play, Virat Kohli’s tempo will be key for RCB, said RCB director of cricket operations, Mike Hesson | डायरेक्टर माइक हेसन बोले- मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी मैक्सवेल के कंधों पर, विराट टॉप ऑर्डर में करेंगे बल्लेबाजी

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Glenn Maxwell Will Have An Important Role To Play, Virat Kohli’s Tempo Will Be Key For RCB, Said RCB Director Of Cricket Operations, Mike Hesson

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेंगलुरु20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं। RCB ने इस साल ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल (दाएं) को खरीदा। मैक्सवेल ने पिछला सीजन किंग्स इलेवन पंजाब से खेला था। - Dainik Bhaskar

विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं। RCB ने इस साल ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल (दाएं) को खरीदा। मैक्सवेल ने पिछला सीजन किंग्स इलेवन पंजाब से खेला था।

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) अपने पहले IPL ट्रॉफी के लिए मैदान पर उतरेगी। टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन्स माइक हेसन ने कहा है ग्लेन मैक्सवेल को टीम में अपना रोल समझना होगा। हेसन ने कहा कि वे चाहते हैं मैक्सवेल मिडिल ऑर्डर की पूरी जिम्मेदारी संभालें और अपने दम पर मैच पलट दें।उन्होंने कहा कि विराट इस सीजन ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे और उनका टेंपो RCB टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा।

”मिडिल ऑर्डर में मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज की जरूरत थी”
हेसन ने कहा, ‘मैक्सवेल शानदार खिलाड़ी हैं और हमारे मिडिल ऑर्डर में परफेक्ट बैठते हैं। हम मिडिल ऑर्डर में उनके जैसा ही बैट्समैन चाहते थे, जो मैच फिनिश करने की काबिलियत रखता हो। मैक्सवेल के पास काफी एक्सपीरियंस है। उनका दिन रहने पर वे कोई भी मैच किसी भी परिस्थिति से जीत सकते हैं। हम उन्हें ऐसी जगह बैटिंग कराना चाहते हैं, जहां वे अपने स्किल का बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकें।’

”मैक्सवेल टीम के लीडरशिप ग्रुप के भी हिस्सा होंगे”
​​​​​​​हेसन ने कहा कि मैं मैक्सवेल से बातचीत करने का इंतजार कर रहा हूं और उन्हें उनके रोल के बारे में बताना चाहता हूं। टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों से उनकी जान पहचान है। ऐसे में उन्हें टीम के माहौल में ढलने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा और वे अपने रोल को भी बेहतर तरीके से जान सकेंगे। वे लीडरशिप ग्रुप का भी पार्ट होंगे। मैक्सवेल को RCB ने इस साल ऑक्शन में 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा था।

”विराट शानदार फॉर्म में हैं, उनकी रोल महत्वपूर्ण”
​​​​​​​हेसन ने विराट की भी तारीफ की। उन्होंने कहा वे फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं। जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला, उसे देखने में मजा आया। उन्होंने कंट्रोल के साथ बैटिंग की। अगर वह RCB के लिए ओपनिंग करते हुए इसी तरह की पारी खेलते हैं, तो टीम जरूर अच्छा स्कोर करेगी।

हेसन ने कहा कि विराट RCB के लिए खेलने के लिए बेताब हैं। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुए 5 टी-20 इंटरनेशनल में 0, 73*, 77*, 1 और 80* रन की पारी खेली थी। वहीं, 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले 2 मुकाबले में उन्होंने 56 और 66 रन बनाए थे।

”टीम के लिए खिलाड़ियों का फॉर्म में रहना जरूरी”
​​​​​​​​​​​​​​हेसन ने कहा कि मेरे लिए खिलाड़ियों का फॉर्म में रहना महत्वपूर्ण है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। कुछ खिलाड़ियों को आत्मविश्वास के लिए मैच खेलने की जरूरत है। विराट के पास काफी अनुभव है। वे टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे। इस पोजिशन पर बैटिंग का उन्हें काफी एक्सपीरियंस है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *