sachin tendulkar donates medical equipments to assam benefit over 2000 children

मुंबई
महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने असम में एक धर्मार्थ अस्पताल को चिकित्सीय उपकरण दान दिए जिससे वंचित परिवारों के 2,000 से ज्यादा बच्चों को फायदा मिलेगा। ‘यूनीसेफ के सद्भावना दूत’ तेंडुलकर ने असम के करीमगंज जिले में स्थित माकुंडा अस्पताल में बाल गहन चिकित्सा इकाई (पीआईसीयू) और नवजात गहन चिकित्सा इकाई (एनआईसीयू) को जरूरी उपकरण दान में दिए।

तेंडुलकर की संस्था ने मध्य प्रदेश में आदिवासी समुदायों में पोषण और चिकित्सा मुहैया कराने में भी मदद की है। माकुंडा अस्पताल के बाल विशेषज्ञ सर्जन डॉ विजय आनंद इस्माइल ने इस मदद के लिए तेंडुलकर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘सचिन तेंडुलकर संस्था की मदद के साथ एकम संस्था के सहयोग से गरीब लोगों को कम खर्चे में हमें बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराने में मदद मिलेगी।’

बारिश की बूंदों से सचिन को याद आया बचपन, शेयर किया वीडियो

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सचिन ने कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के दौरान सराकार को मदद करने के अलावा 4,000 गरीब लोगों की आर्थिक मदद की थी। तेंडुलकर ने यह दान मुंबई की गैर सरकारी संगठन ‘हाई5’को दिया था।

तेंडुलकर इससे पहले प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख दान भी दिए थे। उन्होंने मुंबई के 5,000 परिवारों को एक महीने तक भोजन मुहैया कराया था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *