IND vs ENG: President Ram Nath Kovind gifted special cap to Ishant Sharma on his 100th test for India | IND vs ENG: राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने 100वें टेस्ट पर Ishant Sharma को दिया खास तोहफा

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 227 रनों से करारी हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मैच में 317 रन से जीत हासिल कर शानदार वापसी की. इस सीरीज के आखिरी दो मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narender Modi Stadium) में खेले जाएंगे. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के करियर का 100 वां टेस्ट मैच है. इस खास मौके पर भारत के प्रेसिडेंट राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने इशांत को एक खास तोहफा दिया.

प्रेसिडेंट ने भेंट किया स्पेशल कैप 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने 100वां टेस्ट मैच पूरा करने पर ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को स्पेशल कैप और स्मृति चिन्ह भेंट किया. ईशांत (Ishant Sharma) ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही यह खास उपलब्धि हासिल की. इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद (Ram Nath Kovind) ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का उद्घाटन किया. 

2007 में किया था डेब्यू

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. ईशांत (Ishant Sharma) ने अब तक कुल 99 टेस्ट मैचों में 32.22 की औसत से 302 विकेट चटकाए हैं. ईशांत ने भारतीय पिचों पर 39 टेस्ट मैचों में 103 विकेट, जबकि विदेशी पिचों पर 60 टेस्ट मैचों में 199 विकेट झटके हैं. भारत में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 78 रन पर नौ विकेट है, जबकि घर से बाहर उन्होंने 108 रन देकर 10 विकेट लिए हुए हैं. 

दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम नरेंद्र मोदी

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी (Narender Modi Stadium) दर्शक क्षमता के हिसाब से दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. इस स्टेडियम में एक समय में 1 लाख 10 हजार लोग एक साथ मौजूद हो सकते हैं. बीसीसीआई ने पहले ही इस मैच के लिए 50 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति दे दी है, ऐसे में इस मैच में 50000 से ज्यादा लोग मौजूद हो सकते हैं. 

अमित शाह भी थे मौजूद

तीसरे टेस्ट मैच से पहले नरेंद्र मोदी (Narender Modi Stadium) में उद्घाटन समारोह हुआ. इस स्टेडियम का उद्घाटन भारत के प्रेसिडेंट राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने किया. उद्घाटन समारोह में भारत के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद थे.  

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *