India tour of England : Virat Kohli Rohit Sharma Ajinkya Rahane and rest of Mumbai players in separate quarantine and workout | कोहली, रोहित समेत बायो-बबल में एंट्री करने वाले खिलाड़ियों को बाकी टीम से मिलने की इजाजत नहीं; वर्क-आउट के लिए भी अलग रूम

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Tour Of England : Virat Kohli Rohit Sharma Ajinkya Rahane And Rest Of Mumbai Players In Separate Quarantine And Workout

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे के लिए सोमवार को बायो-बबल में एंट्री की। उन्हें 7 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। - Dainik Bhaskar

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे के लिए सोमवार को बायो-बबल में एंट्री की। उन्हें 7 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा।

भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसके लिए दोनों टीम के खिलाड़ियों को 19 मई तक मुंबई में बने बायो-बबल में एंट्री के लिए कहा था। वहीं, विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों को बोर्ड ने शर्त के तहत 24 मई तक एंट्री करने के लिए कहा था।

सोमवार को ये खिलाड़ी भी बायो-बबल में एंट्री कर गए। हालांकि, BCCI प्रोटोकॉल को लेकर सख्त है और इन्हें 19 मई को क्वारैंटाइन हुए खिलाड़ियों से मिलने या उनके साथ वर्क-आउट करने की इजाजत नहीं दी गई है। विराट समेत कई खिलाड़ियों को उनके रूम में ही वर्क-आउट करने को कहा गया है।

अश्विन, शुभमन समेत कई खिलाड़ी 19 को ही क्वारैंटाइन हुए
पुरुष और महिला टीम के ज्यादातर खिलाड़ी 19 मई को ही मुंबई पहुंचकर बायो-बबल में एंट्री कर गए थे। इनमें शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना जैसे स्टार्स शामिल थे। ये सभी खिलाड़ी 2 हफ्ते तक क्वारैंटाइन रहेंगे। बोर्ड के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि बायो-बबल को लेकर काफी प्लानिंग की गई है।

विराट-रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों को 7 दिना का क्वारैंटाइन
उन्होंने कहा- सोमवार को टीम को जॉइन करने वाले खिलाड़ियों को भी कोई दिक्कत नहीं होगी। उनके लिए अलग से व्यवस्था की गई है और वहीं वे 7 दिन का क्वारैंटाइन पूरा करेंगे। उन्हें सीधे टीम से नहीं जुड़ने दिया जाएगा। विराट समेत मुंबई के खिलाड़ी अब इंग्लैंड रवाना होने वाले दिन ही टीम से जुड़े पाएंगे। मुंबई से आने वाले खिलाड़ियों के लिए जरूरी सुविधा उनके रूम तक पहुंचाई जाएगी।

विराट-रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों की हर रोज जांच होगी
अधिकारी ने बताया कि विराट समेत तमाम खिलाड़ियों के लिए उनके रूम में साइकिल्स, डमबल्स और बार्स की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही इनकी हर रोज कोरोना जांच की जाएगी। 19 मई को जॉइन करने वालों खिलाड़ियों को इससे राहत है। उन खिलाड़ियों की जांच में एक दिन का गैप रखा गया है। हम इस नियम में थोड़ी भी राहत नहीं दे सकते। इस दौरान किसी भी खिलाड़ी को प्रैक्टिस की भी इजाजत नहीं होगी।

कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जाएगा
BCCI ने इससे पहले सभी खिलाड़ियों को बायो-बबल में एंट्री से पहले भी कोरोना जांच कराने के लिए कहा था। बोर्ड ने कहा था कि रिपोर्ट के साथ ही एंट्री दी जाएगी। इसके लिए इंग्लैंड टूर पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों के घर पर कोरोना जांच की व्यवस्था की गई। बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को यह भी सख्त हिदायत दे रखा है कि जो खिलाड़ी टूर से पहले कोरोना पॉजिटिव आएगा, उसे टीम से बाहर कर दिया जाएगा।

इंग्लैंड में 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद प्रैक्टिस की इजाजत
टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इसके बाद वहां भी खिलाड़ियों को 10 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। हालांकि, 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद बाकी 7 दिनों तक खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की भी इजाजत दी जाएगी। साथ ही उनकी समय-समय पर कोरोना जांच भी होगी। BCCI ने इसके साथ ही अपने खिलाड़ियों के दूसरे डोज के लिए इंग्लैंड में भी व्यवस्था की है। विराट, रोहित, रहाणे समेत कई खिलाड़ियों ने टीके का पहला डोज लगवा भी लिया है।

18 जून से भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। यह मैच साउथैंप्टन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, इसके बाद टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं, भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से एकमात्र टेस्ट खेलेगी। इसके बाद 3-3 मैच के वनडे और टी-20 सीरीज भी खेले जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *