Operation Cancer in Madhya Pradesh gutkha businessman Wadhwani was found completely healthy in the investigation

Publish Date: | Fri, 19 Jun 2020 08:05 PM (IST)

Operation Cancer in Madhya Pradesh : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोर्ट में पेशी के दौरान खुद को बीमार बताने वाला इंदौर का गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी जांच में पूरी तरह स्वस्थ निकला। शुक्रवार को डीजीजीआइ के अधिकारी उसे स्वास्थ्य परीक्षण के लिए इंदौर के एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सकों के एक पैनल ने करीब ढाई घंटे तक जांच के बाद उसे पूरी तरह फिट घोषित कर दिया।

गुरुवार को वाधवानी को जमानत देने की मांग करते हुए आरोपित के वकील ने अदालत से कहा था कि गुटखा कारोबारी को सोते समय ऑक्सीजन मशीन लगाने की जरूरत पड़ती है। साथ ही कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला भी दिया था। अदालत ने आरोपित की सेहत की निगरानी और नियमित स्वास्थ्य परीक्षण का आदेश जांच एजेंसी को दिया था। इस पर डीजीजीआइ का दल शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे वाधवानी को परीक्षण के लिए एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचा। ढाई घंटे तक वाधवानी की अलग-अलग तरह की जांच की गई।

इसके बाद चिकित्सकों ने घोषित किया कि वाधवानी को न तो ऑक्सीजन सैचुरेशन की कोई परेशानी है, न ही अन्य कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या। फेफड़ों की जांच के लिए आरोपित का एक्सरे भी किया गया। उसमें भी वह पूरी तरह स्वस्थ पाया गया। बिजलपुर व सांवर में छापे इसी दौरान अधिकारियों के दल ने इंदौर के समीप बिजलपुर क्षेत्र में छापा मारा और एक दल सांवेर रोड क्षेत्र में जांच के लिए पहुंचा।

एक अन्य जांच टीम सांवेर रोड पर अलग-अलग गोदामों की जांच करती रही। दुबई-पाकिस्तान कैसे भेजा पैसा गुटखा तस्करी कर टैक्स चोरी से हुई करोड़ों की कमाई को दुबई और पाकिस्तान भेजने की बात डीजीजीआइ अदालत में कह चुकी है। पूछताछ में काले धन को विदेश भेजने के चैनल का पता लगाया जा रहा है। इसी मामले में पहले से गिरफ्तार आरोपित संजय माटा के पास से हवाला के लेन-देन का बड़ा रिकॉर्ड मिल चुका है।जांच एजेंसी वाधवानी के रुपयों को बाहर भेजने के माध्यम के सबूत जुटाने में लगी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *