Madhya Pradesh Higher Education Exam Postgraduate and Postgraduate examinations postponed

Updated: | Mon, 15 Jun 2020 08:15 PM (IST)

भोपाल Madhya Pradesh Higher Education Exam : भोपाल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राज्य सरकार ने छात्रों को बड़ी राहत देते हुए उच्च शिक्षा विभाग और तकनीकी शिक्षा विभाग की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। तकनीकी शिक्षा विभाग की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू होनी थीं। जबकि उच्च शिक्षा विभाग की परीक्षाएं इसी महीने के अंत में शुरू होनी थीं। परीक्षाएं स्थगित करने की वजह कोरोना का तेजी से फैलता संक्रमण है।

सरकार के परीक्षा कराने के निर्णय का प्रोफेसरों ने भी विरोध किया था। साथ ही 22 जून से आंदोलन की चेतावनी भी दी थी। इसके अलावा छात्र संगठन भी परीक्षा कराने का विरोध कर रहे थे।तकनीकी शिक्षा विभाग की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 जून से 31 जुलाई के बीच होनी थी।

जबकि उच्च शिक्षा विभाग के पारंपरिक कोर्स की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई के बीच आयोजित होनी थी। इसे लेकर दोनों विभाग ने दिशानिर्देश भी जारी कर दिए थे। लेकिन कोरोना के संक्रमण तेजी से बढ़ता देख प्रोफेसरों ने इसका विरोध शुरू कर दिया था।

प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयीन प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष डॉ. कैलाश त्यागी के मुताबिक सरकार ने परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लेकर बिल्कुल सही किया है। इसकी मांग संघ लंबे समय से कर रहा है। जब तक कोरोना का संक्रमण समाप्त नहीं हो जाता है, तब तक परीक्षाएं बिल्कुल आयोजित नहीं कराई जानी चाहिए।

आरजीपीवी के ऑनलाइन प्रैक्टिकल होंगे

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की 16 जून से होने वाली ऑनलाइन प्रैक्टिकल परीक्षाएं यथावत रहेंगी। जबकि 23 जून से पेन पेपर मोड से होने वाली लिखित परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इस संबंध में आरजीपीवी के परीक्षा नियंत्रक एके सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *