नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, 92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, 92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

Lata Mangeshkar Death News: स्वर कोकिला लता मंगेशकर का आज निधन हो गया है. पिछले 29 दिन से वह मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं.

Lata Mangeshkar Death News: अपनी आवाज से कई पीढ़ियों के दिलों पर राज करने वाली स्वर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर का आज निधन हो गया है. पिछले 29 दिन से वह मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं. 8 जनवरी को लता मंगेशकर को कोविड पॉजिटिव पाया गया था.

मुम्बई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल की सुरक्षा बढ़ाई गई

लता मंगेशकर की उम्र 92 साल थीं. लता मंगेशकर के निधन के बाद मुम्बई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अस्पताल के बाहर पुलिस का बंदोबस्त है. लता जी के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कू किया, ”देश की शान और संगीत जगत की शिरमोर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन बहुत ही दुखद है. पुण्यात्मा को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि. उनका जाना देश के लिए अपूरणीय क्षति है. वे सभी संगीत साधकों के लिए सदैव प्रेरणा थी.”

बीती देर रात तक उनका हालचाल जानने वालों का अस्पताल में आना-जाना लगा रहा.  श्रद्धा कपूर, पद्मिनी कोल्हापुरी, मधुर भंडारकर समेत कई सिने जगत के लोग अस्पताल पहुंचे थे. वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी हॉस्पिटल जाकर उनकी सेहत की जानकारी ली थी और उनके परिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *