Mithali Raj wants people to move on from 2018 spat with Head Coach Ramesh Powar | Shafali special talent | भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने कहा- 2018 वर्ल्ड कप के दौरान जो विवाद हुआ, उसे भूलकर 2021 पर फोकस करें

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mithali Raj Wants People To Move On From 2018 Spat With Head Coach Ramesh Powar | Shafali Special Talent

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

महिला क्रिकेट टीम की कोच मिताली राज ने फैन्स से उनके और नवनियुक्त हेड कोच रमेश पोवार के बीच 2018 में हुए विवाद को भूलने की अपील की है। मिताली ने कहा कि 3 साल पहले जो हुआ, उसे भूल जाएं और 2021 पर फोकस करें। पोवार 2018 में 5 महीने के लिए महिला टीम के कोच बनाए गए थे। तब अक्टूबर में उनके और मिताली के बीच अनबन की खबरें सामने आई थीं। मिताली ने आरोप लगाया था कि पोवार उन्हें टीम में नहीं रखना चाहते और उनका करियर खराब करना चाहते हैं।

”विवादों को भूलकर आज पर फोकस करें फैन्स”
मिताली ने मंगलवार को कहा कि हम इससे आगे बढ़ सकते हैं। वे दोबारा कोच बने हैं और इस मामले को काफी समय हो गया। हम टीम के तौर पर आगे की सीरीज पर फोकस कर रहे। हमें उन पर फोकस करना चाहिए न कि जो हो चुका उस पर। वहीं, जब कोच पवार से मिताली को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा- हमारे बीच अब सब नॉर्मल है।

”इंग्लैंड दौरे पर द्रविंड़ की सीख का इस्तेमाल करूंगा”
पवार ने कहा- अगर नॉर्मल नहीं होता, तो मैं दोबारा कोच के तौर पर नहीं चुना जाता। इंग्लैंड सीरीज मेरे, मिताली और पूरी टीम के लिए एक शानदार मौका है। हम टीम को अलग लेवल पर ले जा सकते हैं। BCCI भी हमें सपोर्ट कर रहा। हम प्रोफेशनल क्रिकेटर्स हैं। मैंने नेशनल क्रिकेट अकेडमी में भी काम किया है। राहुल द्रविड़ के साथ काम किया। उनकी सीख को टीम के लिए इस्तेमाल करूंगा।

हेड कोच ने ओपनर शेफाली वर्मा की तारीफ की
पवार ने ओपनर शेफाली वर्मा की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि शेफाली एक स्पेशल टैलेंट हैं। उन्हें पहली बार वनडे और टेस्ट टीम में शामिल किया गया। हम टीम कॉम्बिनेशन को लेकर काम कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान हम एक ऐसे टारगेट पर पहुंच सकें, जो सामने वाली टीम के लिए मुश्किल खड़ी करे। शेफाली इसमें अहम रोल निभा सकती हैं।

क्या था मिताली और पवार विवाद?
पवार 2018 में 5 महीने वुमन टीम के कोच रह चुके हैं। 2018 में जब वे कोच बने थे, तब वे टीम इंडिया की सीनियर प्लेयर मिताली राज के साथ विवाद को लेकर खूब चर्चा में आए थे। 2018 टी-20 वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हारकर बाहर हो गई थी। टूर्नामेंट में 2 अर्धशतक लगाने के बावजूद मिताली को इस मैच में प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया था।

इसके बाद मिताली ने पवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था। इससे पहले इसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिताली टीम में थीं, लेकिन 5 बल्लेबाजों के आउट होने के बावजूद उन्हें बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया। नवंबर 2018 में पवार को कोच पद से हटा दिया गया था और दिसंबर में वूरकेरी रमन को फुल टाइम कोच नियुक्त किया गया। अब वे दोबारा कोच बनकर लौटे हैं।

2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी टीम इंडिया
भारतीय महिला और पुरुष क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। लंदन पहुंचकर पुरुष टीम साउथैंप्टन के लिए निकल जाएगी। वहीं, वुमन्स टीम ब्रिस्टल रवाना होगी। फिलहाल दोनों टीमें मुंबई में एक ही होटल में क्वारैंटाइन है। मिताली ने कहा कि यह अच्छी बात है, कि दोनों टीमें एक ही होटल में हैं। मेन्स क्रिकेटर को इंग्लैंड के पिच की अच्छी जानकारी है। हम उनसे इस बारे में जानकारी लेते हैं।

वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलेगी महिला क्रिकेट टीम
एक टेस्ट के मैच के बाद भारतीय महिला टीम 27 जून से इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल, टॉन्टन और वॉरसेस्टर में 3 वनडे खेलेगी। इसके बाद टीम 9 जुलाई से 3 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेगी। ये मैच नॉर्थैंप्टन, होव और केम्सफोर्ड में होंगे। तीसरा टी-20 जो पहले 15 जुलाई को होना था अब वह 14 जुलाई को खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *