topsportsnews2020:These five top cricket controversies of 2020 & some are still buzzing on

1. सुरेश रैना के लौटने पर अभी भी रहस्य !

कुछ महीने पहले यूएई में शुरू हुई आईपीएल में सुरेश रैना कप्तान धोनी और बाकी खिलाड़ियों के साथ जोर-शोर से टूर्नामेंट खेलने पहुंचे. इससे पहले रैना ने ट्रेनिंग को लेकर अपने अकाउंट पर वीडियो पोस्ट किए थे. लेकिन फैंस अभी भी वह वास्तविक घटना जानने को उतावले हैं कि आखिर रैना ने भारत लौटने का फैसला क्यों किया. कहीं, छपा कि रैना भारत में रह रहे परिवार को लेकर चिंता में थे, तो कहीं छपा कि रैना कप्तान धोनी जैसा डूप्लेक्स न मिलने से नाराज होकर भारत लौटे. टीम मालिक श्रीनिवासन ने कहा कि सफलता रैना के दिमाग में घुस गई है! जितने मुंह, उनती बातें, लेकिन यह साल 2020 का बड़ा क्रिकेट विवाद तो रहा ही. साथ ही यह भी अभी रहस्य ही है कि रैना के भारत लौटने के पीछे असल वजह क्या थी

2. रोहित को आखिरी यह कैसी चोट?

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा की चोट रैना के भारत लौटने की तरह ही किसी मिस्ट्री मूवी में तब्दील हो गई! एक तरफ बीसीसीआई ने रोहित को चोटिल घोषित कर दिया, तो दूसरी तरफ रोहित आईपीएल के फाइनल में अर्द्धशतक बनाकर मैन ऑफ द मैच बने. ऐसे में आम से लेकर खास तक सभी की जुबां पर यही चर्चा रही कि आखिर यह कैसी चोट है? कुल मिलाकर रोहित को लेकर शुरू हुआ यह साल 2020 का बड़ा विवाद अभी तक नहीं सुलझ सका है कि आखिरी इस चोट के पीछे की असर कहानी क्या है ? इस चोट की चर्चा कभी भी अपना सुर लगा देती है और आने वाले समय में भी लगाती रहेगी !

3. गावस्कर की आलोचना और अनुष्का…

इंडियन प्रीमियर लीग का यह एक और बड़ा विवाद रहा, जो सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बना. कोहली शुरुआती पारी में विफल रहे, तो गावस्कर ने आईपीएल से पहले मुंबई में अपने फ्लैट पर पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ प्रैक्टिस के वीडियो को आधार बनाकर आलोचना करी, तो ट्रोलर्स और खुद अनुष्का ने इस आलोचना को एक अलग ही रंग देते हुए गावस्कर के नाम सोशल मीडिया पर पत्र लिखते हुए तमाम सवाल खड़े कर डाले. बहरहाल, अच्छी बात यह रही कि विराट ने इस मामले पर चुप्पी साधे रखी और यह विवाद एक दूसरे स्तर तक नहीं गया

4. एमएस धोनी का बैटिंग ऑर्डर

यह विवाद भी आईपीएल में ही रहा और यह विवाद और चर्चा का विषय बना रहा एमएस धोनी के बल्लेबाजी क्रम को लेकर. जब राजस्थान के खिलाफ चेन्नई 217 रन का पीछा कर रहा था, तब धोनी खुद को प्रोन्नत करने की जगह नंबर-7 पर खेलने आए. और इसके बाद जरूरत के समय और कई मैचों में आगे आकर चैलेंज निचले क्रम पर खेलना समीक्षकों को बहुत ज्यादा चौंका गया. धोनी की फिटनेस भी लगातार सवालों के घेरे में रही. गौतम गंभीर ने धोनी की कप्तानी और रवैये की तीखी आलोचना की.

5. इमरान पर बरसे मियांदाद और फिर…

Newsbeep

विवादों से चोली-दामन का साथ रखने वाले पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद ने कुछ महीने सारी सीमाएं पार करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान के बारे में भला-बुरा कहा. मियांदाद ने बहुत ही आक्रामक अंदाज में इमरान पर वार करते हुए कहा कि वह उनके कप्तान रहे हैं और उन्होंने ही इमरान को प्रधानमंत्री बनवाया है. साथ ही, जावेद ने कहा कि जब वह राजनीति में आएंगे, तो इमरान को उनकी हैसियत बताएंगे. जावेद बोले कि तुम खुदा बनकर बैठे हो. तुम्हें लगता है कि तुम्हारे अलावा यहां किसी को कुछ नहीं पता नहीं, क्योंकि तुमको लगता है कि पाकिस्तान से कोई और कैम्ब्रिज या ऑक्सफोर्ड नहीं गया. हकीकत में तुमको पता ही नहीं कि पाकिस्तान में क्या हो रहा है बहरहाल, जावेद ने बाद में अपनी इस बयानबाजी के लिए इमरान से माफी मांग ली.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था. ​

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *