Mamata Banerjee Update; West Bengal Chief Minister On Post Poll violence and V Muraleedharan Convey Attack | केंद्र के मंत्री ही राज्य में हिंसा को भड़का रहे हैं, भाजपा अभी भी हार पचा पाने को तैयार नहीं

  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Update; West Bengal Chief Minister On Post Poll Violence And V Muraleedharan Convey Attack

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाताएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा का सिलसिला अभी भी जारी है। केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन के काफिले पर आज सुबह हुए हमले के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान आया है। ममता ने एक बार फिर केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला है। ममता ने कहा कि चुनाव हो गए..रिजल्ट आ गया, लेकिन भाजपा के मंत्री हार मानने को तैयार नहीं हैं।

राज्य में गृह मंत्रालय की टीम और केंद्र सरकार के मंत्री दौरे कर रहे हैं। भाजपा अभी भी जनता के फैसले को स्वीकार नहीं कर पा रही है। केंद्र सरकार के मंत्री बंगाल में आकर हिंसा फैसला रहे हैं। भाजपा के नेता इधर-उधर घूम रहे हैं। वे लोगों को भड़का रहे हैं। नई सरकार को आए अभी 24 घंटे भी नहीं हुए और वे चिट्ठियां भेज रहे हैं। उनके नेता और उनकी टीम प्रदेश के दौरे कर रही है।

भाजपा से हार नहीं पच रही
ममता ने कहा कहा कि भाजपा चुनाव के बाद भी जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। मेर उनसे आगह है कि वे जनता के फैसले को स्वीकार करें। ममता यहीं नहीं रुकी, उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा कि एक टीम आई थी। उन्होंने चाय पी और वापस चले गए। उनका इशारा केंद्रीय टीम पर था, जो राज्य में हिंसा के बाद की स्थिति देखने पहुंची थी।

अब अगर मंत्री आते हैं तो उन्हें स्पेशल फ्लाइट्स के लिए भी RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट लाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नियम सभी के लिए समान होना चाहिए। भाजपा नेताओं के बार-बार यहां आने के कारण प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

ममता ने मृतकों की नौकरी और सहायता राशि
इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूच बिहार जिले में फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजन को होम गार्ड की नौकरी देने की घोषणा की है। साथ ही चुनाव बाद हुई हिंसा में मारे गए 16 लोगों को 2-2 लाख रुपए सहायता राशि देने का निर्णय लिया है।

ममता ने गुरुवार को ऐलान किया कि चुनाव बाद प्रदेश में हुई इस हिंसा में मृतकों के परिजन को बिना किसी भेदभाव के मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून और व्यवस्था जब चुनाव आयोग के हाथ में थी, उस दौरान प्रदेश में हिंसा में 16 लोग मारे गए। इनमें से आधे TMC के थे और आधे भाजपा थे। इसके अलावा एक कार्यकर्ता संयुक्त मोर्चा का था।

केंद्रीय टीम से मिले दिलीप घोष
इस बीच, बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में 10 सदस्यीय डेलिगेशन राज्य के दौरे पर आई गृह मंत्रालय की टीम से कोलकाता स्थित BSF ऑफिस में मुलाकात की। बता दें कि राज्य में चुनाव के बाद जारी राजनीतिक हिंसा में भाजपा ने अपने 11 वर्कर्स के मारे जाने का दावा किया है। वहीं, गृह मंत्रालय की टीम मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार को पत्र लिखा था और राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। केंद्र ने कहा था कि राज्य सरकार द्वारा रिपोर्ट नहीं भेजने की सूरत में इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *