The number of deaths from corona in the US increased to 2.6 million | अमेरिका में कोरोना से मौतों की संख्या बढ़कर 2.6 लाख हुई

न्यूयॉर्क, 26 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर बुधवार को 2.6 लाख से ज्यादा हो गई है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सीएसएसई के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 मामलों की संख्या 1.26 करोड़ और मृत्यु संख्या 2,60,322 हो गई है।

अमेरिका में सबसे ज्यादा न्यूयॉर्क राज्य में अब तक 34,362 लोग मर चुके हैं। इसके बाद टेक्सस में दूसरी सबसे ज्यादा 21,245 मौतें हुई। कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा और न्यू जर्सी राज्यों में 16 हजार से ज्यादा मौतों की पुष्टि हो चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 9 हजार से ज्यादा मौतों वाले राज्यों में इलिनोइस, मैसाचुसेट्स,पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया और मिशिगन शामिल हैं।

दुनिया में सबसे ज्यादा मामले और मौतें अमेरिका में दर्ज हुई हैं। कोरोना के कारण वैश्विक मौतों की कुल संख्या की 18 फीसदी केवल अमेरिका में हुई हैं। मंगलवार को यहां 2,146 मौतें हुई जो सीएसएसई चार्ट के मुताबिक मई के बाद सबसे बड़ी संख्या है।

वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन के मॉडल से लगाए गए पूवार्नुमान के मुताबिक 1 मार्च 2021 तक अमेरिका में कोरोना से 4,70,974 मौतों का अनुमान लगाया है।

एसडीजे-एसकेपी

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *