Ipl 2019 All Eyes On David Warner As Sunrisers Eye Winning Start Against Kkr Sks | IPL 2019 : जीत से अभियान शुरू करना चाहेगी सनराइजर्स, सभी की निगाहें वार्नर पर

IPL 2019 : जीत से अभियान शुरू करना चाहेगी सनराइजर्स, सभी की निगाहें वार्नर पर



पिछले साल फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को कोलकाता में 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2019) मुकाबले में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी जिसमें सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वार्नर पर लगी होंगी.

वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाया था और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिए तैयार है. वार्नर और स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ के लिए एक साल का प्रतिबंध लगा था जबकि युवा कैमरन बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने तक प्रतिबंधित किया गया था.

वार्नर और स्मिथ दोनों अपनी अपनी आईपीएल टीमों में प्रभाव छोड़ने की उम्मीद लगाए होंगे. हालांकि उनका प्रतिबंध 28 मार्च को समाप्त होगा, लेकिन बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज फ्रेंचाइजी लीग में खेल सकता है और वह शानदार प्रदर्शन के बूते ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में दावा ठोकने की उम्मीद लगाए होगा.

जनवरी में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी में लगी चोट के लिए सर्जरी करा चुके वार्नर ने सिडनी क्लब रैंडी पीट्स के लिए शानदार वापसी करते हुए इस महीने के शुरू में वनडे मैच में 77 गेंद में शतक जड़ा. पिछले चरण में वार्नर की अनुपस्थिति में टीम की अगुआई कर उप विजेता बनाने वाले केन विलियमसन सनराइजर्स के कप्तान बरकरार रहेंगे. टीम अपनी गेंदबाजी की गहराई और वैरिएशन के लिए मशहूर है.

भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी विभाग की अगुआई करेंगे, जबकि अफगानिस्तान के राशिद खान स्पिन आक्रमण के अगुआ होंगे. सनराइजर्स ने शिखर धवन की जगह विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा को शामिल किया लेकिन देखना होगा कि वे भारतीय सलामी बल्लेबाज के जाने से कैसे उबर पाते हैं.

केकेआर की टीम में कप्तान दिनेश कार्तिक आईपीएल के मौके का फायदा उठाकर चयनकर्ताओं को आकर्षित करना चाहेंगे. गौतम गंभीर के जाने के बाद कार्तिक ने केकेआर की अगुआई की और टीम पिछले साल दूसरे एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से हारकर तीसरे स्थान पर रही.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *