Uddhav minister Aslam Sheikh said that Despite the minor symptoms of corona celebrities have surrounded the beds of hospitals – उद्धव के मंत्री बोले

देशभर में कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। वहीं महाराष्ट्र देशभर में कोरोना का गढ़ बन चुका है। इस बीट महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने मंगलवार को कहा कि कोरोना के कोई गंभीर लक्षण नहीं होने के बावजूद बॉलीवुड की कुछ हस्तियों और क्रिकेटरों ने मुंबई में अस्पताल के बेडों पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि इन बेडों का इस्तेमाल गंभीर रूप से बीमार लोगों के इलाज करने के लिए किया जा सकता था, जिन्हें अस्पताल में भर्ती होने की ज्यादा जरूरत थी।

कपड़ा उद्योग के मंत्री ने पत्रकारों ने कहा, “फिल्म उद्योग और क्रिकेटरों की कुछ हस्तियों में हल्के लक्षण थे या वे एसिम्टोमैटिक थे, लेकिन उन्होंने खुद को प्रमुख निजी अस्पतालों में भर्ती कराया और लंबे समय तक बेड पर कब्जा किए रहे।”

मंत्री की यह टिप्पणी आइकॉनिक क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर द्वारा पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कुछ दिनों बाद, मुंबई के एक निजी अस्पताल में कुछ दिन बिताने के बाद दी गई। जिन्हें बाद में घर पर ही आइसोलेट रहने के लिए कहा गया था।

बता दें कि मुंबई कोरोना संक्रमणों की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है। यहां कुछ दिनों से रोजाना लगभग 10,000 नए मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र की राजधानी में वर्तमान में 90,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं। शहर का स्वास्थ्य ढांचा तेजी से फेल होता दिख रहा है। अस्पताल के बिस्तरों, ऑक्सीजन और दवाओं की भारी कमी है।

महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की है कि वह बेड की संख्या बढ़ाने के लिए अगले दो महीनों में तीन फील्ड अस्पताल स्थापित करेगी। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में मामलों की वृद्धि को रोकने के लिए रात के कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों की घोषणा की है। हालांकि, इसके बावजूद संक्रमण की संख्या बढ़ ही रही है।

महाराष्ट्र सरकार अगले कुछ दिनों में और कड़े प्रतिबंधों की घोषणा करेगी। बता दें कि भारत ने मंगलवार को 1,61,736 नए कोविड मामले दर्ज किए हैं, जो कि कल की तुलना में थोड़ा कम है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *