Alwar police apprehend inter-state gunman, after revealing robbery, the rogues used to enter the container along with the car after the robbery | अलवर पुलिस ने अन्तर राज्यीय गिराेह को पकड़ा, ​​​​​​​चाैकाने वाला खुलासा लूट के बाद कार सहित कंटेनर में घुस जाते थे बदमाश

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Alwar Police Apprehend Inter state Gunman, After Revealing Robbery, The Rogues Used To Enter The Container Along With The Car After The Robbery

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलवर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस ने अभी इन चार बदमाशों को पकड़ा। जिनके अन्य साथियों की तलाश जारी। - Dainik Bhaskar

पुलिस ने अभी इन चार बदमाशों को पकड़ा। जिनके अन्य साथियों की तलाश जारी।

  • अलवर के अलावा महाराष्ट्र व एमपी से भी एटीएम लूटे

अलवर जिले में बदमाशों के जरिए एटीएम उखाड़ने की स्पीड 15 से 20 मिनट है। आए दिन एटीएम उखाड़ कर ले जाने के मामले में शनिवार को अलवर पुलिस अधीक्षक ने अन्तरराज्यीय एटीएम लूट गिरोह का खुलासा किया है। इस खुलासे में सबसे चौकाने वाली बात यह है कि बदमाश एटीएम लुट के बाद खुद अपनी कार सहित कंटेनर में छिप जाते थे। ताकि पुलिस को कुछ पता ही नहीं चल सके। सैकड़ों किमी दूर जाकर वापस कार को कंटेनर से बाहर निकाल कर बदमाश फरार हो जाते थे। अब पुलिस ने ऐसे चार बदमाशों को पकड़ लिया है। जिन्होंने अलवर के अलावा महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश में भी वारदातों को अंजाम दिया है। एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि जिले में लगातार कई एटीएम उखाड़ कर ले जाने की घटनाएं होने के बाद पुलिस इस गिरोह तक पहुंची है। पकड़े गए गिरोह के चार सदस्यों से खुलासा हुआ है कि ये केवल 15 से 20 मिनट में ही एटीएम उखाड़ृ कर ले जाने की घटनाओं को अंजाम दे देते थे। गैस कटर से एटीएम काटने में भी करीब-करीब इतना ही समय लेते हैं। अलवर पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ा है। बाकी की तलाश जारी है। जिनसे एक टूटा एटीएम, दो कार व दो लाख दो हजार रुपए की नकदी भी बरामद की है।

इस गिरोह ने कहां-कहां लूटे एटीएम
पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि गिरोह ने अलवर के बहादरपुर, नीमराणा, मौजपुर सहित महाराष्ट्र के पुणे व मध्यप्रदेश में करीब छह जगहों से एटीम लूटना कबूल कर लिया है। पुलिस ने बताया कि अभी बदमाशों से पूछताछ जारी है। अन्य राज्यों की पुलिस से भी मदद ली गई है। ताकी इनके दूसरे अपराधों का पता चल सके।

ऐसे वारदात को अंजाम
पुलिस ने बताया कि बदमाश अपने साथ में छोटी कार, गैस कटर, जैमर, डोंगल सहित अन्य आवश्यक सामान रखते थे। जिस भी एटीएम को लूटने की योजना बनाते उसकी पहले रैकी कर लेते थे। फिर रात को दो जने नकाब पहनकर एटीएम में कक्ष में घुसते। एक बदमाश कैमरे पर स्प्रे करता। दूसरा सायरन के तार को काटता। इसके बाद एटीएम को हाइड्रा मशीन के उपयोग से बांधकर खींच लेते। फिर एटीएम को गाड़ी में पटकर सुनसान जगह पर ले जाते। वहां गैस कटर की मदद से एटीएम को काटते। इसके बाद राशि का बंटवार कर लेते। एटीएम के पुर्जे आसपास के नदी नाले या कहीं सुनसान जगहों पर फेंक देते हैं।

चौकाने वाली बात: कंटनेर में कार सहित छिप जाते थे बदमाश
सीओ लक्ष्मणगढ़ अशोक ने बताया कि इस पूरे खुलासे में सबसे अधिक चौकाने वाली बात यह है कि बदमाश लूट की वारदात के बाद बड़े कंटेनर कार सहित छिप जाते थे। कार निर्माता कम्पनियों के वाहनों को डीलरों तक भेजने वाले कंटेनर जहां जाते बदमाश उसी के आसपास एटीएम उखाड़ने की वारदात को अंजाम देते थे। एटीएम लूटने के बाद कार सहित कंटेनर में छिप जाते थे। मतलब इस तरह की लूट में कंटेनर चालक भी शामिल हैं। ताकि पुलिस को चकमा देकर पार जा सकें।
ये चार जने पकड़े
एसपी ने बताया कि अनवर पुत्र अमली निवासी भंगो थाना तावडू, मुस्तफा पुत्र महमूद निवासी माचारौली नूंह हरियाणा, तालीम पुत्र आलीम निवासी दौहज हरियाणा, इरसाद पुत्र खुर्शीद निवासी गोपालगढ़ भरतपुर को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ अन्य थानों में दर्ज मामलों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। इनसे दो कार सहित काफी सामान जब्त किया है। पड़ताल जारी है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *