हनुमान वाटिका का 30वां वार्षिकोत्सव 21 से 23 फरवरी तक

हनुमान वाटिका का 30वां वार्षिकोत्सव 21 से 23 फरवरी तक


जय हनुमान वाटिका चैरिटेबल ट्रस्ट का 30वां वार्षिकोत्सव २१ से २३ फरवरी तक मनाया जायेगा।
ज्ञात हो कि यह यह वार्षिकोत्सव का कार्यक्रम ट्रस्ट के चेयरमैन दिलीप राय जी के नेतृत्व में प्रति वर्ष मनाया जाता है और यज्ञ सहित विभिन्न प्रकार धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में आज भी कई सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने आत्मीय और आनंददायक माहौल बनाया।

इस यज्ञ समारोह में कर्ता के रूप में ट्रस्ट के सचिव शुभ पटनायक एवं करति के रूप में उनकी धर्मपत्नी सुलता पटनायक भी शामिल थे । ट्रस्ट के सचिव श्री पटनायक ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन दिन तक होने वाले इस अखंड यज्ञ में पांच हजार बार माला का जाप होगा , जो विश्व शांति के लिए कारगर साबित होगा। यज्ञ का समापन एवं पूर्णाहुति २३ फरवरी की शाम पांच होगी, जिसके बाद छह बजे प्रसाद सेवन का आयोजन किया गया है , जिसमे सभी भक्तों को आमंत्रित किया गया है। विदित है कि २३ फरवरी को सुबह पांच बजे से २४ फरवरी तक २५ घंटे का अष्टप्रहरी का भी आयोजन किया गया है।

यज्ञ में मुख्य रूप से अजय मिश्रा और जयदेव मिश्रा के साथ वाटिका के सभी अन्य पंडितों की मुख्य भूमिका रही और कार्यक्रम को सफल बनाने में पीआरओ प्रमोद कुमार नतुल्य, प्रबंधक रामाश्रय पांडेय, वरुण माझी , लक्ष्मण एवं विभू, चित्तरंजन आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *