Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore: mi vs rchb 2021: pichhale 8 seejan se Mumbai Indians kee kismat de rahee hai; kya is baar baar tod payegi pahale maich ka hauva; MI vs RCB 2021: पिछले 8 सीजन से मुंबई इंडियंस की किस्मत दे रही धोखा, क्या इस बार तोड़ पाएगी पहले मैच का हौव्वा

नई दिल्ली
फैंस का इंतजार खत्म होने को है। कुछ ही देर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र का आगाज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के साथ हो जाएगा। यूएई की जमीन पर पिछले साल नवंबर में आईपीएल के तेरहवें सीजन में भी चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस टीम इस लीग में सबसे ज्यादा पांच बार की विजेता है। एक के बाद एक खिताब जीतने वाली यह टीम हांलाकि पहले मैच में न जाने क्यों गच्चा खा जाती है।

क्या पहला मैच जीत पाएगी मुंबई?
दरअसल, 8 साल- जी साल 2013 से लगातार मुंबई इंडियंस की टीम अपना पहला मैच हारती रही है। टूर्नामेंट की खराब शुरुआत के बावजूद वह टूर्नामेंट में आगे चलकर अच्छा खेलती रही है। इस साल उसका पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ है। और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा की कप्तानी वाली यह टीम पहला मैच हारने के अपने सिलसिले को तोड़ पाएगी।

विराट-रोहित जंग से आगाज, देखें किसकी कैसी तैयारी- किसके हाथ लगेगी बाजी

विराट बनाम रोहित
आरसीबी की कमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के हाथों में है, तो उनके उपकप्तान रोहित शर्मा के हाथों में मुंबई इंडियंस की बागडोर है जो इस टीम को रेकॉर्ड पांच बार आईपीएल खिताब दिलाकर लीग के सबसे कामयाब कप्तान हैं। रोहित ने 2013, 2015, 2017, 2019 और पिछले साल 2020 में टीम को चैंपियन बनाया जो उनकी सफलता की कहानी कहता है। एक बल्लेबाज के तौर पर ‘हिटमैन’ रोहित पिछले कुछ अर्से से क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शुमार हैं।

IPL 2021 का पहला मुकाबला कौन जीतेगा, मुंबई या बैंगलोर

हेड टू हेड ऐसा रेकॉर्ड

  • कुल मैच 27
  • मुबई जीती 17
  • बैंगलोर जीती 10


वेन्यू: एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

पिच: चेन्नई की पिच टर्न के लिए मशहूर रही है जहां स्पिनर का बोलबाला रहा है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अगर 160 से 170 के बीच स्कोर करती है तो उसकी जीत लगभग तय है।

Rohit Sharma On IPL 2021: कोविड-19 महामारी पर बोले रोहित शर्मा, हम भाग्यशाली हैं जो इस मुश्किल समय में भी खेल रहे हैं

संभावित प्लेइंग XI
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कुल्टर नील, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमरा।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डैन क्रिस्टियन, काइल जेमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *