IND-W vs SA-W: Shikha Pandey not selected for odi and t20, Harmanpreet Kaur clarify | दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ Shikha Pandey को टीम में जगह नहीं मिलने पर विवाद, Harmanpreet Kaur ने दी सफाई

लखनऊ: भारत की महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज खेली जानी है. रविवार को पहले वनडे खेला जाएगा. लगभग 12 महीने बाद टीम की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी होगी. 

टीम में नहीं मिली शिखा पांडे को जगह

वनडे और टी20 टीमों का ऐलान कर दिया गया है और दोनों ही टीम में स्टार गेंदबाज शिखा पांडे (Shikha Pandey) को जगह नहीं दी गई है. 

शिखा पांडे (Shikha Pandey) को टीम में शामिल नहीं करने पर विवाद शुरू हो गया है. टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से महिला क्रिकेट में हलचल मच गई है. भारतीय महिला वनडे टीम की उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

Rohit Sharma ने दिया बड़ा बयान, कहा- MS Dhoni की जगह लेने को तैयार है Rishabh Pant

हरमनप्रीत ने दी सफाई

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीमित ओवर की श्रृंखला के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे को टीम में नहीं रखना ‘मुश्किल फैसला’ था लेकिन उन्हें बाहर नहीं किया गया है.

भारत की टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने कहा, ‘मैं जानती हूं कि यह मुश्किल फैसला था, कभी कभार आपको अन्य खिलाड़ियों को भी मौका देने की जरूरत होती है’.

उन्होंने कहा, ‘उन्हें बाहर नहीं किया गया है, कभी कभार आपको मौके लेने पड़ते हैं और इस टूर्नामेंट के बाद हम अपना संयोजन निश्चित कर पाएंगे क्योंकि हमें आगामी दो-तीन वर्षों में काफी क्रिकेट खेलना है’.

शिखा (Shikha Pandey) ने भारत के लिये 52 वनडे और 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश 73 और 36 विकेट चटकाए हैं.

लंबे वक्त के बाद क्रिकेट में वापसी 

आगामी श्रृंखला के बारे में बात करते हुए हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने कहा कि खेल से इतने समय तक दूर रहने के बावजूद कोई परेशानी नहीं है और वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर अपना आत्मविश्वास हासिल करना चाहेगी.

उन्होंने कहा, ‘मैं जानती हूं कि यह लंबा ब्रेक था, कभी कभार चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती. मुझे उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे’.

हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने कहा, ‘हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है और निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका एक ऐसी टीम है जिसने पिछले दो वर्षों में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, हमारे लिए उनके खिलाफ खेलना और आत्मविश्वास हासिल करना फायदेमंद है क्योंकि हम काफी लंबे समय बाद खेल रहे हैं’.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *