रात में सोने से पहले शेफाली जरीवाला करती हैं ये सीक्रेट काम, तभी दिखती हैं इतनी खूबसूरत

रात में सोने से पहले शेफाली जरीवाला करती हैं ये सीक्रेट काम, तभी दिखती हैं इतनी खूबसूरत

शेफाली जरीवाला दिखने में बड़ी ही खूबसूरत हैं। वह अपनी स्‍किन का कैसे ख्‍याल रखती हैं, आज हम इसके बारे में आपको बताएंगे। 90 के दशक में पॉपुलर सांग कांटा लगा से अभिनेत्री शेफाली जरीवाला को बॉलीवुड में एक पहचान मिली। इसके बाद वह बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट के रूप में दोबारा चर्चा में आयीं। शेफाली न केवल एक प्रतिभाशाली एक्ट्रेस हैं, बल्कि वह फैशन और ब्यूटी सेंसेशन भी मानी जाती हैं।

37 वर्षीय शेफाली जरीवाला की त्वचा हमेशा चमकती नजर आती है। दरअसल, वह अपने लुक और स्किन केयर रूटीन से कभी समझौता नहीं करती हैं। वह कई अंग्रेजी और हिंदी म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने ग्लोइंग स्किन के लिए 5 आसान से टिप्स बताए। आइए जानते हैं। बेबी ऑयल और काजल जहां एक ओर ज्यादातर अभिनेत्रियां बड़े और महंगे ब्रांड के उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं। वहीं शेफाली को जॉनसन एंड जॉनसन बेबी ऑयल और काजल का शौक है। वह कहती हैं, चेहरे से मेकअप हटाने के लिए मैं जॉनसन एंड जॉनसन बेबी ऑयल का इस्तेमाल करती हूं। यह काफी अच्छा मेकअप रिमूवर है। बेबी ऑयल न केवल मेकअप को साफ करता है बल्कि त्वचा को गहराई से पोषण प्रदान करता है। यह स्किन को हेल्दी रखता है। शेफाली कहती हैं, जब मेरा चेहरा सुस्त लगने लगता है तब मैं काजल लगाती हूं।

​रोमछिद्रों के लिए स्क्रब शेफाली कहती हैं कि अपनी त्वचा की देखभाल के लिए मैं अपनी मां के बताए नुस्खों को आजमाती हूं। शेफाली अपने चेहरे पर घर पर बने स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं। वह नारियल या बादाम तेल, शुगर और शहद मिलाकर स्क्रब बनाती हैं। इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से रोमछिद्र साफ हो जाते हैं और चेहरे पर चमक आ जाती है।

​सुबह की हेल्दी हैबिट पेट से जुड़ी समस्याओं का असर त्वचा पर भी दिखायी देता है। शेफाली मानती हैं कि अगर पेट और शरीर के अंदर का सिस्टम क्लीन रहे, तो त्वचा पर चमक अपने आप आ जाती है। इसलिए वह सुबह उठने के बाद एक लीटर गुनगुना पानी पीती हैं। इससे शरीर में जमा विषाक्त पदार्थ बाहर निकल आते हैं और शरीर एक्टिव रहता है।

​विटामिन सी और पर्याप्त पानी चेहरे पर चमक लाने और स्वस्थ रहने के लिए शरीर को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। इसलिए शेफाली पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। वह कहती हैं, आप जितना अधिक पानी पिएंगे, आपके चेहरे पर उतनी ही ज्यादा चमक आएगी। इसके अलावा वह विटामिन सी का भी भरपूर सेवन करती हैं। इससे उनका एनर्जी लेवल बढ़ता है।

​बेडटाइम स्किन केयर रूटीन ग्लोइंग स्किन के लिए रात में सोने से पहले भी चेहरे की देखभाल जरूरी है। शेफाली रात में अपनी त्वचा को साफ करने के लिए पर्याप्त मॉश्चराइजर लगाती हैं। सोने से पहले वह नाइट क्रीम लगाना कभी नहीं भूलती हैं। इससे त्वचा को पूरी रात नमी मिलती है जिससे चेहरे पर चमक आती है।

ग्लोइंग स्किन के लिए ये आसान से टिप्स हर कोई आजमा सकता है। त्वचा की नियमित देखभाल करने से चेहरे की चमक बरकरार रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *