India (IND) Vs Australia (AUS) Adelaide Boxing Day Test 2020; 27000 Visitors Per Day Allowed For Day-Night Test | पहले डे नाइट टेस्ट एडिलेड में 27 हजार दर्शक देखेंगे मैच; दूसरे मैच में 25 हजार फैन्स की इंट्री

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India (IND) Vs Australia (AUS) Adelaide Boxing Day Test 2020; 27000 Visitors Per Day Allowed For Day Night Test

सिडनी2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन-वनडे, इतने ही टी-20 और चार टेस्ट मैच खेलना है। पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी में है।

भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। टीम इंडिया का कोरोना काल में यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा है। दौर में टीम इंडिया को 17 से 21 दिसंबर एडिलेड में डे-नाइट मैच तक खेले जाने हैं।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया विज्ञप्ति के अनुसार एडिलेड स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को देखने की अनुमति दी गई है। इस स्टेडियम में 54000 दर्शक एक साथ मैच देख सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में चार डे नाइट टेस्ट मैच खेले हैं। सभी में उसे जीत मिली है। न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने यहां पर डे नाइट टेस्ट खेले हैं। वहीं टीम इंडिया ने अब तक केवल एक डे नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेली है। टीम इंडिया को इसमें जीत मिली है। एडिलेड में टीम इंडिया का विदेश में पहला डे नाइट मैच है।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया को तीन वनडे और तीन टी-20 मैच भी खेलने हैं। पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी में है। जबकि दूसरा वनडे सिडनी में ही 29 नंवबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को कैनबरा में है। जबकि पहला टी-20 मैच 4 दिसंबर को कैनबरा में, दूसरा 6 को और तीसरा 8 दिसंबर को सिडनी में खेला जाना है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में 25,000 फैन्स को इंट्री

क्रिसमस के बाद पहले हफ्ते में बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होगा। इसमें 25,000 फैन्स रोज मैच देख सकते हैं। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख है। फैन्स की सुरक्षित एंट्री को लेकर विक्टोरियन गवर्नमेंट और मेलबोर्न क्रिकेट क्लब मिलकर कोविड सुरक्षा प्लान तैयार करेंगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *