Oxygen Shortage Supreme Court Hearing Update; Coronavirus Third Wave | Narendra Modi COVID Outbreak Plan | कर्नाटक को ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ानी पड़ेगी; सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले में दखल से इनकार किया

  • Hindi News
  • National
  • Oxygen Shortage Supreme Court Hearing Update; Coronavirus Third Wave | Narendra Modi COVID Outbreak Plan

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बेंगलुरु में एक कोरोना मरीज को बेड नहीं मिलने से नाराज परिजन गुरुवार को उसे लेकर विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच गए। - Dainik Bhaskar

बेंगलुरु में एक कोरोना मरीज को बेड नहीं मिलने से नाराज परिजन गुरुवार को उसे लेकर विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच गए।

कोरोना महामारी के बीच कर्नाटक को ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने के मामले में केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार कर दिया है। हाईकोर्ट ने बुधवार (5 मई) को केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि कर्नाटक को ऑक्सीजन सप्लाई 965 मीट्रिक टन से बढ़ाकर हर रोज 1200 मीट्रिक टन की जाए। केंद्र सरकार ने इस आदेश को गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को लेकर कोई शंका नजर नहीं आती और इसके खिलाफ केंद्र की अपील पर सुनवाई की कोई वजह भी नहीं दिख रही।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दिल्ली को रोज 700 MT ऑक्सीजन देनी पड़ेगी
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली को ऑक्सीजन सप्लाई के मामले में भी सुनवाई की। अदालत ने केंद्र से कहा है कि अगले आदेश तक दिल्ली को हर रोज 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन देनी पड़ेगी। सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने कहा कि आज सुबह 9 बजे तक दिल्ली को 89 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली थी और 16 मीट्रिक टन ट्रांसपोर्टेशन में थी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *