kl rahul batting form: kl rahul can bat at number 4 says aakash chopra: केएल राहुल चौथे नंबर पर कर सकते हैं बैटिंग

नई दिल्ली
भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल में खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इस सीरीज के पहले तीन मैचों में वह सिर्फ एक ही रन बना पाए हैं। ऐसे में राहुल (Rahul) की टीम में जगह पर भी सवाल उठने लगे हैं। हालांकि कप्तान विराट कोहली ओर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने राहुल का समर्थन किया और उन्हें चैंपियन खिलाड़ी बताया।

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने हालांकि इसके लिए एक उपाय बताया है। चोपड़ा ने राहुल के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की सलाह दी है। चोपड़ा ने कहा है कि राहुल को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने भेजा जा सकता है।
तीन नाकामियों से यह सच नहीं बदलता कि राहुल हमारा बेस्ट टी20 बल्लेबाज है: राठौड़

चोपड़ा ने ट्वीट किया, ‘ऐसा नहीं लगता कि भारत नियमित पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगा। तो ऐसे में रोहित और ईशान के साथ पारी की शुरुआत करवाने पर क्या विचार है… कोहली नंबर तीन पर आएं और रहुल चार नंबर पर? जब कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 2014 में खराब दौर से गुजरे थे तो उसके बाद धोनी ने भी उन्हें बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा नीचे भेजा था। कई बार थोड़े से बदलाव से भी आपको फॉर्म हासिल करने में मदद मिलती है।’

पहले मैच में गेंद उनके बल्ले के अंदरूनी किनारे से लगकर विकेटों से टकराई थी। इसके बाद दूसरी पारी में वह विकेट के पीछे कैच आउट हुए थे और तीसरे मुकाबले में वह मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

कोच और कप्तान ने किया था समर्थन
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हालांकि राहुल का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि वह राहुल एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। और साथ ही उन्होंने राहुल को टॉप ऑर्डर पर पसंदीदा खिलाड़ी बताया था। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भी कहा था कि राहुल तीन खराब पारियों से खराब खिलाड़ी नहीं हो जाते। उन्होंने कहा था कि बस चंद गेंदों की बात है और राहुल फॉर्म में लौट आएंगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *