Muslims angry, Christian happy with Kerala High Court’s decision; Now the controversy begins | केरल हाईकोर्ट के फैसले से मुस्लिम नाराज, ईसाई खुश; अब विवाद शुरू

  • Hindi News
  • National
  • Muslims Angry, Christian Happy With Kerala High Court’s Decision; Now The Controversy Begins

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तिरुअनंतपुरम2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
मुस्लिम संगठनों ने कहा- अनुपात खत्म कर पूरी स्कॉलरशिप दी जाए। - Dainik Bhaskar

मुस्लिम संगठनों ने कहा- अनुपात खत्म कर पूरी स्कॉलरशिप दी जाए।

केरल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के 6 साल पुराने उस फैसले को पलट दिया, जिसमें मुसलमानों को अल्पसंख्यक होने के नाम पर 80% और 20% स्कॉलरशिप ईसाइयों को दी जा रही थी। कोर्ट के इस फैसले के बाद सरकार के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। साथ ही राज्य में विवाद भी शुरू हो गया है। दरअसल, कोर्ट के इस फैसले से मुसलमानों में भारी नाराजगी है।

इसके उलट ईसाइयों ने इस फैसले का स्वागत किया है। केरल के ईसाई संगठनों ने हाईकोर्ट के फैसले को तुरंत लागू करने की मांग की है। चर्च के ट्रस्ट्री और जैकोबाइट बिशप जोसेफ ग्रेगोरियस ने कहा कि सरकार हाईकोर्ट के फैसले को लागू करवाकर हमें न्याय दिलाएगी। मुख्यमंत्री हमारे (ईसाइयों) के मुद्दों को प्राथमिकता देंगे।

वहीं, केरल में मुसलमानों के सबसे बड़े संगठन इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने इस फैसले पर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। आईयूएमएल ने कहा कि सरकरा अदालत के सामने तथ्य रखने में असफल रही है। स्कॉलरशिप का अनुपात खत्म कर पूरी स्कॉलरशिप मुसलमानों को दी जानी चाहिए।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *