India vs Australia 1st Test Live Cricket Score Day Night Test Match

उन्होंने 21 ओवर में 52 रन देकर दो विकेट लिये.  अश्विन ने 18 ओवर में 55 रन देकर चार और उमेश यादव ने 16.1 ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट चटकाये । आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन अकेले किला लड़ाते हुए 99 गेंद में दस चौकों की मदद से 73 रन बनाकर नाबाद रहे.  अश्विन ने दूसरे सत्र में स्मिथ को सपाट गेंद पर पहली स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों लपकवाया.  ट्रेविस हेड (सात) भी इस स्पिनर की गेंद पर चकमा खा गए और रिटर्न कैच देकर लौटे. वहीं टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कैमरन ग्रीन (11) का मिडविकेट में कप्तान विराट कोहली ने दाहिनी ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका.

मार्नस लाबुशेन को तीसरे सत्र में उमेश ने पगबाधा आउट किया. लाबुशेन ने 119 गेंद में 47 रन बनाये और उन्हें अपनी पारी में दो जीवनदान भी मिले । पहले बुमराह की गेंद पर रिधिमान साहा ने विकेट के पीछे जीवनदान दिया.  इसके अलावा मोहम्मद शमी की गेंद पर फाइन लेग में बुमराह ने भी उनका कैच छोड़ा. उमेश ने कमिंस (0) और जोश हेजलवुड (8) को भी आउट किया जबकि नाथन लियोन (10) को अश्विन ने अपना चौथा शिकार बनाया. इससे पहले बुमराह ने शानदार शुरूआती स्पैल में आस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया जिससे मेजबान को अच्छी शुरूआत नहीं मिल सकी. जो बर्न्स 41 गेंद में आठ और मैथ्यू वेड 51 गेंद में आठ रन बनाकर बुमराह का शिकार हुए.

वेड ने बुमराह की गेंद मिडविकेट पर खेलने की कोशिश की लेकिन वह उनके पैड पर लगी । दूसरी ओर खराब फार्म से जूझ रहे बर्न्स को उन्होंने फुललैंग्थ गेंद पर आउट किया. इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 244 रन पर आउट हो गई.

मिशेल स्टार्क ने 53 रन देकर चार और पैट कमिंस ने 48 रन देकर तीन विकेट लिये. भारत के आखिरी चार बल्लेबाज कल के स्कोर में 11 रन जोड़कर ही आउट हो गए. भारत ने आखिरी सात विकेट 56 रन के भीतर गंवाये. इसकी शुरूआत कप्तान विराट कोहली के रन आउट से हुई जो अजिंक्य रहाणे के एक रन लेने के गलत फैसले पर पवेलियन लौटे. अश्विन (15) को दूसरे दिन पहले ही ओवर में कमिंस ने आउट किया. वहीं साहा (नौ) भी कल के स्कोर पर ही स्टार्क को अपना विकेट गंवा बैठे. उमेश यादव और बुमराह ने एक एक चौका लगाया लेकिन कुछ और कमाल नहीं कर सके. दूसरे दिन भारतीय पारी 25 गेंद के भीतर ही सिमट गई.

भारतीय प्लेइंग इलेवन:मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह. 

Newsbeep

ऑस्ट्रेलिया टीम: जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *