Mexico Shotgun World Cup Indian Team Eyes On Eight Olympic Quota Places | Mexico Shotgun World Cup: भारत की नजरें आठ ओलिंपिक कोटा पर

भारत के 12 निशानेबाज 19 से 26 मार्च तक मैक्सिको के अकापुल्को में होने वाले आईएसएसएफ शॉटगन विश्व कप में जब अपने अभियान को शुरू करेंगे तो उनकी नजरें टोक्यो ओलिंपिक के आठ कोटे पर भी होंगी जो इस टूर्नामेंट से हासिल किया जा सकता है. महिला ट्रैप, पुरुष ट्रैप, महिला स्कीट और पुरुषों के स्कीट स्पर्धा में आगामी ओलिंपिक के लिए दो-दो टिकट हासिल किए जा सकते हैं. हालांकि मिश्रित ट्रैप स्पर्धा में ओलिंपिक के लिए कोई कोटा नहीं है.

साल के पहले शॉटगन विश्व कप में कुल पांच स्पर्धाएं निर्धारित हैं, जिसकी शुरुआत महिला ट्रैप स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड से होगी. भारतीय दल में पुरुषों के ट्रैप में पूर्व विश्व चैंपियन मानवजीत सिंह संधू और पुरुषों के स्कीट के फाइनल्स में मौजूदा विश्व रिकॉर्डधारी अंगद वीर सिंह बाजवा भी शामिल हैं. भारत ने 2020 ओलिंपिक के लिए अब तक कुल तीन कोटा हासिल किया है. तीनों कोटा राइफल और पिस्टल स्पर्धा से है. टूर्नामेंट में 61 देशों के कुल 351 निशानेबाज भाग ले रहे हैं.

भारतीय टीम:

पुरुष ट्रैप: मानवजीत सिंह संधू, कायनन चेनाय, पृथ्वीराज तोंडइमैन.

महिला ट्रैप: शगुन चौधरी, राजेश्वरी कुमारी, वर्षा वर्मन.

पुरुष स्कीट: मैराज अहमद खान, शीराज शेख, अंगद वीर सिंह बाजवा.

महिला स्कीट: रश्मि राठौर, सिमरनप्रीत कौर, माहेश्वरी चौहान.

मिश्रित ट्रैप: कायनन चेनाय, शगुन चौधरी, पृथ्वीराज तोंडइमैन, राजेश्वरी कुमारी।

ट्रैप एमक्यूएस: जोरावर सिंह.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *