up oxygen crisis: Uttar Pradesh Corona Update: Akhilesh Yadav ne kiya oxygen ki kami ko lekar tweet, mantri bole- logon ko na bhadakayen, Uttar Pradesh Corona Update: अखिलेश यादव ने किया ऑक्सिजन की कमी को लेकर ट्वीट, मंत्री बोले- लोगों को न भड़काएं

हाइलाइट्स:

  • यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राजनीतिक वार-पलटवार का सिलसिला भी शुरू
  • यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने SP प्रमुख अखिलेश यादव को दी नसीहत
  • खन्ना ने कहा- अखिलेश यादव सूबे के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, लेकिन अब वह बयानवीर नेता

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राजनीतिक वार-पलटवार का सिलसिला भी शुरू हो गया है। यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्रदेश में ऑक्सिजन की कमी को लेकर किए गए ट्वीट को अनुचित बताया है। उनका कहना है कि अखिलेश यादव सूबे के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, लेकिन अब वह बयानवीर नेता बन कर गैर जिम्मेदारी वाले ट्वीट कर रहे हैं। एसपी नेता को जिम्मेदारी भरा व्यवहार करते हुए जनता को भड़काने वाले ट्वीट करने से उन्हें बचना चाहिए। करोना महामारी के समय में जनता को भड़काने की बजाय अखिलेश यादव को कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

दरअसल अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर ऑक्सिजन की उपलब्धता को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। उनके इस आरोप के जवाब में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने बेहद संयमित तरीके से अखिलेश को उनकी जिम्मेदारियों का अहसास कराते हुए कहा है, लोकतंत्र में विपक्ष के नेता का काम सिर्फ सरकार की आलोचना करने का ही नहीं होता है। महामारी के समय सरकार के साथ सहयोग करते हुए विपक्ष को जनता की मदद करनी चाहिए। हाथ पर हाथ रखे हुए घर में बैठकर सिर्फ बयान जारी करने के बचना चाहिए।

अखिलेश यादव पर बोला हमला

एसपी के मुखिया अखिलेश को नसीहत देते हुए सुरेश खन्ना ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में एसपी राजनीति कर रही है। अगर एसपी नेताओं को कोरोना पीड़ितों की इतनी चिंता है प्रदेश की तो आगे आएं और सरकार के प्रयासों में हाथ बटाएं। यूपी सरकार राज्य के 24 करोड़ आम जनमानस के लिए दिन रात प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार ऑक्सिजन की कमी को पूरी करने प्लेन से ऑक्सिजन के टैंकर मंगवाए जा रहे हैं। झारखंड से ऑक्सिजन एक्सप्रेस लगातार सप्लाई कर रही हैं। प्रदेश सरकार ने इस महामारी में जनता को अकेले नहीं छोड़ा है। हर व्यक्ति के इलाज का प्रबंध किया जा रहा।

टीम-11 के इस अफसर के बयान से समझिए यूपी की हालत

कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल में दे रहे सुविधाएं
सुरेश खन्ना ने कहा कि जनता के किए कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल और सुविधाएं निरंतर दी जा रही हैं। गरीब से गरीब व्यक्ति के इलाज को लेकर सरकार निजी अस्पतालों को इलाज का सारा पैसा देने का ऐलान कर चुकी है। इसके अलावा सरकार कोरोना संक्रमित हर व्यक्ति के बेहतर इलाज को लेकर अस्पतालों में बेड़ से लेकर अन्य सुविधाओं का इजाफा कर रही है। यह दावा करते हुए सुरेश खन्ना ने कहा कि एसपी नेता आज ऑक्सिजन की कमी को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं पूरे पांच साल सत्ता में रहे की बाद भी उनको प्रदेश के हर सरकारी अस्पताल में वेंटिलेटर लगवाने की सुध नहीं आई थी।

बदहाल अस्पताल में बीजेपी सरकार ने बढ़ाई सुविधाएं: खन्ना

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार वर्ष 2017 में जब सत्ता पर काबिज हुई थी तो सूबे 36 जिलों के सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर नहीं था, आज राज्य के हर जिला अस्पताल में दस से अधिक वेंटिलेटर हैं। अब यूपी में 30 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज और 2 एम्स प्रदेश में हैं और अब सरकार हर मेडिकल कालेज में ऑक्सिजन प्लांट लगवाने का फैसला कर चुकी है, ताकि भविष्य में ऑक्सिजन की कमी का सामना प्रदेश के किसी भी अस्पताल को ना करना पड़े।

कोरोना से 1 दिन में 265 मौत, डेप्युटी CM अस्पताल में भर्ती…यूपी की टॉप-5 खबरें

महामारी के दौर में घड़ियाली आंसू बहा रहे एसपी नेता
सुरेश खन्ना ने कहा कि समाजवादी पार्टी और उसके नेता जो आज इस महामारी के दौर में घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं, वो सिर्फ एक गंदी राजनीति का हिस्सा है। अगर उन्हें जनता के दु:ख की इतनी ज्यादा पीड़ा है,तो क्यों नही सरकार के प्रयासों में सहयोग करते। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मैनेजमेंट का ही परिणाम है कि यहां रिकवरी रेट अन्य प्रदेशों से ज्यादा है, हम अपने प्रदेश के साथ पड़ोसी राज्यों के मरीजों का भी इलाज कर रहे हैं, लेकिन ये सब समाजवादी पार्टी को नहीं दिखेगा, क्योंकि ये समाज हितैशी नही, स्वार्थी लोग हैं। प्रदेश की स्वास्थ्य सेवा का पैसा सैफई महोत्सव में लगाने वालों को प्रदेश सरकार पर आरोप लगाने से बचना चाहिये।

pjimage - 2021-04-28T201812.796

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *