lucknow politics news: लखनऊ : विधेयक के जरिए दिल्ली सरकार के अधिकारों को छीन रही केंद्र सरकार, AAP का आरोप – central government snatching the rights of delhi government

लखनऊ
मंगलवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेसवार्ता का आयोजन किया। उस दौरान उन्होंने केंद्र के भाजपा सरकार पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार के अधिकारों को छीनने का गंभीर आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने बुधवार यानि 17 मार्च को केंद्र सरकार के खिलाफ सभी जिला इकाइयों के जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने की अपील की। पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता की जिस केजरीवाल सरकार को तीन बार चुना, उसे केंद्र की भाजपा सरकार एलजी के माध्यम से चलाना चाहती है। इसी लिए केंद्र की भाजपा सरकार दिल्ली सरकार के अधिकारों को छीनने का घिनौना काम कर रही है।

‘दिल्ली सरकार के अधिकारों को छीन रही केंद्र सरकार’
सभाजीत सिंह ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में शानदार काम किया, जिस वजह से दिल्ली मॉडल की समूचे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में चर्चा हो रही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की बढ़ रही लोकप्रियता घबराकर केंद्र की भाजपा सरकार एक विधेयक के माध्यम से दिल्ली सरकार के अधिकारों को कम करते हुए छीनने का काम कर रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर अफसरशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत चुनावों में योगी सरकार जान-बूझकर देरी करने का काम कर रही है। इसी के चलते भाजपा सरकार ने बेतरतीब ढंग से आरक्षण लागू कर दिया। जिससे योगी सरकार का अफसरशाही रवैया साफ तौर पर नजर आता है।

जिलाधिकारी को सौपेंगे ज्ञापन
आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह के निर्देश पर बुधवार को आम आदमी पार्टी की हर जिला इकाई राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपेगी। इसमें दिल्ली की केजरीवाल सरकार के अधिकारों में कटौती के लिए भाजपा की केंद्र सरकार के प्रयासों की तीव्र भर्त्सना की जाएगी। साथ ही केंद्र सरकार के इस फैसले को जल्द से जल्द रद्द करने की मांग भी की जाएगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *